अमर सिंह चमकीला
AMAR SINGH CHAMKILA
Entertainment

AMAR SINGH CHAMKILA tells an incredible story in a very stylish and entertaining manner

Loading

अमर सिंह चमकीला समीक्षा {3.5/5} और समीक्षा रेटिंग

स्टार कास्ट: दिलजीत दोसांझ, परिणीति चोपड़ा निदेशक: इम्तियाज अल

अमर सिंह चमकीला मूवी सारांश:

अमर सिंह चमकीला  एक महान गायक की कहानी है. 1977 में अमर सिंह (दिलजीत दोसांझ) जीविका के लिए एक कारखाने में मोज़े बुनता है। लेकिन वह संगीतकार बनना चाहता है. अमर सिंह चमकीला लुधियाना में ढोलक वादक टिक्की (अंजुम बत्रा) से मिलता है और उसे लोकप्रिय गायक जतिंदर जिंदा (उदयबीर संधू) की टीम में शामिल करने के लिए कहता है। जतिंदर को उसके व्यक्तित्व और कर्कश गीतों के कारण वह पसंद आया और वह मंडली का हिस्सा बन गया। एक दिन, चंडीगढ़ में एक शो में जिंदा को देर हो गई और भीड़ बेचैन हो गई। प्रबंधक कश्मीरी लाल (अंकित सागर), कोई अन्य विकल्प नहीं होने पर, अमर सिंह को गाने के लिए कहते हैं।मेजबान ने उसका नाम अमर सिंह चमकीला घोषित किया। चमकीला ने मंत्रमुग्ध कर देने वाला प्रदर्शन किया जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया। कुछ दिनों बाद जिंदा कनाडा गायब हो जाती है।

चमकीला और अमरजोत की जोड़ी हिट हो गई 

कश्मीरा ने उसकी जगह चमकीला को लाने का फैसला किया। वह और अनुभवी गायिका सोनिया (निशा बानो) प्रदर्शन सर्किट में हिट हो गए। उन्होंने एक एल्बम भी काटा, जिसे बहुत पसंद किया गया। मजदूरी को लेकर कश्मीरी लाल के साथ लड़ाई के बाद, चमकिला स्वतंत्र हो जाती है। ‘अश्लील’ बोलों के कारण उन्हें महिला गायिका ढूंढने में भी परेशानी होती है। एक दिन उसकी मुलाकात अमरजोत कौर से होती है (परिणीति चोपड़ा) और वह उससे जुड़ने की इच्छा व्यक्त करती है, वह भी अपने परिवार की अनुमति से। चमकीला और अमरजोत की जोड़ी हिट हो गई।

जल्द ही चमकीला पंजाब की अब तक की सबसे लोकप्रिय गायिका बनकर उभरीं। लेकिन प्रसिद्धि के साथ बहुत जोखिम भी आता है। गीत में शब्दों के चयन से समाज का एक वर्ग नाखुश है। उन्हें धमकियां भी मिलती हैं. इसके अलावा, उसने अमरजोत, टिक्की और अन्य लोगों से एक भयानक रहस्य छिपाया है। आगे क्या होता है यह फिल्म का बाकी हिस्सा बनता है।

अमर सिंह चमकीला मूवी की कहानी समीक्षा:

इम्तियाज अली और साजिद अली की कहानी मनोरंजक और चौंकाने वाली है। बहुत से लोग इस आदमी के बारे में नहीं जानते हैं कि वह किस दौर से गुजरा है और यह फिल्म के पक्ष में जाता है। इम्तियाज अली और साजिद अली की पटकथा रचनात्मक है और इसमें सुविचारित दृश्य और क्षण शामिल हैं। हालाँकि, लेखन थोड़ा खिंच जाता है। इम्तियाज अली और साजिद अली के संवाद तीखे हैं और उनमें से कुछ बेहद प्रफुल्लित करने वाले और अचानक हैं।

निर्देशन

इम्तियाज अली का निर्देशन स्टाइलिश है. निर्देशक अपरंपरागत निष्पादन के लिए जाने जाते हैं और अमर सिंह चमकिला कोई अपवाद नहीं हैं। वह दर्शकों को आगे-पीछे की कथा, स्क्रीन पर बड़े बोल्ड टेक्स्ट जो प्रदर्शन दृश्यों में चमकीला के गीतों के बोलों का अनुवाद करते हैं, एनीमेशन, वास्तविक जीवन के फुटेज का उपयोग और चौथी दीवार को तोड़ने वाले पात्रों के साथ मनोरंजन करते हैं। ये सभी प्रभाव बढ़ाते हैं। फिल्म की दुखद शुरुआत करके निर्देशक जोखिम भी उठाता है।

इसके अलावा, जब शव कुछ फीट की दूरी पर पड़े होते हैं तो पात्र फ्लैशबैक मोड में चले जाते हैं। फिर भी, यह अजीब नहीं लगता और यह एक जोखिम है जिसका फल मिलता है। इम्तियाज़ दूसरे भाग में एक महत्वपूर्ण टिप्पणी भी करते हैं कि महिलाओं के तथाकथित वस्तुकरण के बावजूद, उनके गाने निष्पक्ष सेक्स के सदस्यों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। अंतिम दृश्य एक मास्टरस्ट्रोक है जो वास्तविक जीवन के दृश्यों को दर्शाता है और साथ ही स्क्रीन को विभाजित करके उसका मनोरंजन भी करता है। शौकिया कैमरावर्क भी दोबारा बनाया गया है और यह काफी प्रभावशाली है।

Read more about viral News:
Putin arrives in China to deepen strategic partnership with Xi | World New
22-yr-old Hubballi woman stabbed to death for rejecting advances

ODI Ranking ICC Men’s Batsmen Bowlers All-rounders T20 2023

Kanakadasa Jayanthi in India

दूसरा भाग ​

दूसरी ओर, दूसरा भाग थोड़ा खींचने वाला है। चमकीला के जीवन के कुछ पहलू अचानक सामने आते हैं, जिससे दर्शक अनजान रह जाते हैं। उदाहरण के लिए, उनकी पहली शादी के बारे में बहुत जल्दी बताया गया है और यह बहुत सारे प्रश्न अनुत्तरित छोड़ देता है। इसके अलावा, उन्हें कभी भी बीड़ी पीते हुए नहीं देखा गया, लेकिन बाद में हमें पता चला कि वह एक सक्रिय धूम्रपान करने वाले व्यक्ति रहे हैं। इसके अलावा, निर्माताओं ने कभी यह दिखाने की कोशिश नहीं की कि चमकीला और अमरजोत ने बच्चों को कैसे संभाला जब वे परफॉर्म कर रहे थे।

अमर सिंह चमकीला | आधिकारिक ट्रेलर | दिलजीत दोसांझ | परिणीति चोपड़ा

अमर सिंह चमकिला मूवी प्रदर्शन:

अनुराग अरोड़ा (डीएसपी दलबीर सिंह) की एक महत्वपूर्ण भूमिका है और एक बड़ी छाप छोड़ती है। यही बात अंजुम बत्रा पर भी लागू होती है. सैमुअल जॉन (चमकिला के पिता) शायद ही वहां हैं और ठीक हैं। निशा बानो, उदयबीर संधू और अंकित सागर ने सहयोग दिया। अपिंदरदीप सिंह (स्वर्ण सिंह सिविया) की देर से एंट्री हुई है और वह काफी अच्छा प्रदर्शन करता है। महिला पत्रकार की भूमिका निभाने वाले अभिनेता ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

अमर सिंह चमकीला संगीत और अन्य तकनीकी पहलू:

सिल्वेस्टर फोंसेका की सिनेमैटोग्राफी उपयुक्त है। शीतल इकबाल शर्मा की वेशभूषा बीते जमाने की याद दिलाती है। सुमन रॉय महापात्रा का प्रोडक्शन डिज़ाइन प्रामाणिक है। कार्रवाई बमुश्किल रक्तरंजित है. आफ्टर स्टूडियोज़ का वीएफएक्स बढ़िया है जबकि फिलम सीजीआई का एनीमेशन शीर्ष पायदान का है। आरती बजाज का संपादन फिल्म के मूड और विषय के अनुरूप है, लेकिन इसे और धारदार बनाया जा सकता था।

अमर सिंह चमकीला मूवी निष्कर्ष:

कुल मिलाकर अमर सिंह चमकीला बहुत ही स्टाइलिश और मनोरंजक तरीके से एक अविश्वसनीय कहानी है दिलजीत दोसांझ, परिणीति चोपड़ा और अनुराग अरोड़ा की परफॉर्मेंस और एआर रहमान का संगीत प्रभाव बढ़ाता है।

Source link

About the author

Zubair Khan

Add Comment

Click here to post a comment

Archives

Ads

Recent Posts